Brahmastra movie ने तोड़े record इन फिल्मों के जाने क्या

 Brahmastra movie ने तोड़े record इन फिल्मों के जाने क्या

.डायरेक्टर अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को लेकर शुरू से ही काफी उत्सुकता रही है। ‘ब्रह्मास्त्र’ को क्रिटिक्स से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। लेकिन लोग इस तस्वीर को देख रहे हैं. लंबे समय से चर्चा में बनी अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी यह फिल्म खूब चर्चा में रही थी। एडवांस बुकिंग में ‘ब्रह्मास्त्र’ को इसका फायदा मिला। रिलीज से पहले फिल्म ने देशभर में 3 लाख टिकट बेचे थे। जिसमें से 1 लाख 87 हजार टिकट केवल पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस जैसे मल्टीप्लेक्स द्वारा बेचे गए। ये देश में सबसे लोकप्रिय थिएटर चेन हैं।

Brahmastra movie ने तोड़े record इन फिल्मों के जाने क्या

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘ब्रह्मास्त्र’ ने पश्चिम बंगाल में केजीएफ 2, आरआरआर और ‘पुष्पा’ जैसी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए। स्क्रीन काउंट के मामले में। स्क्रीन काउंट का मतलब है कि फिल्म कितने सिनेमाघरों में रिलीज होगी। रणबीर और आलिया स्टारर यह फिल्म पश्चिम बंगाल में कुल 560 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। KGF 2 की स्क्रीन काउंट 552 थी। RRR को पश्चिम बंगाल में 547 थिएटर मिले, जबकि ‘पुष्पा’ को 540 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया।

Brahmastra movie ने तोड़े record इन फिल्मों के जाने क्या  सिनेमाघरों की संख्या का सीधा संबंध फिल्म की कमाई से है। ओपनिंग डे या वीकेंड की कमाई के लिहाज से भी यह अहम है। हम यहां ‘ब्रह्मास्त्र’ जैसी इवेंट फिल्मों की बात कर रहे हैं। जिनका लंबे समय से इंतजार है

ट्रेड एनालिस्ट सुमित कडेल के मुताबिक, ‘ब्रह्मास्त्र’ पहले दिन 35-40 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर सकती है। जैसा कि हमने ऊपर कहा। फिल्म की एडवांस बुकिंग दमदार थी। यह ‘ब्रह्मास्त्र’ के पहले दिन के संग्रह को बेहतर बनाने में सहायक होगा।

Brahmastra movie ने तोड़े record इन फिल्मों के जाने क्या  फिल्मों के छुट्टियों पर रिलीज नहीं होने के मामले में। ऐसे में ‘ब्रह्मास्त्र’ सलमान खान की ‘टाइगर जिंदा है’, ‘संजू’ और ‘धूम 3’ जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ देगी। ‘ब्रह्मास्त्र’ में रणबीर और आलिया के साथ अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और डिंपल कपाड़िया जैसे कलाकार थे। अयान मुखर्जी ने इस फिल्म का निर्देशन किया है।

Leave a Comment