cryptocurrency news: क्रिप्टो की मार्केट में आई भारी गिरावट

cryptocurrency news: क्रिप्टो की मार्केट में आई भारी गिरावट

नई दिल्ली। क्रिप्टो करेंसी पिछले कई दिनों से लगातार निवेशकों को हैरान कर रही है। पिछले कुछ दिनों से क्रिप्टोकरेंसी में लगातार गिरावट आ रही है। हालांकि सोमवार को निवेशकों के लिए राहत भरी खबर आई। दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में पिछले 24 घंटों में 9% की तेजी आई है। इसके बाद बिटकॉइन की कीमत 1,28,268 रुपये बढ़ी है और फिर से 20,000 डॉलर का आंकड़ा पार कर गई है। हालांकि, शनिवार को क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन की कीमत 20 हजार डॉलर से नीचे पहुंच गई।

cryptocurrency news: क्रिप्टो की मार्केट में आई भारी गिरावट

2020 के बाद पहली बड़ी गिरावट

2020 के बाद यह पहली बार है जब क्रिप्टोकुरेंसी बाजार में इतनी गिरावट आई है। शनिवार को, बिटकॉइन सहित सभी लोकप्रिय मुद्राओं में 8-10% की गिरावट के साथ कारोबार हुआ। बिटकॉइन के लिए क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार में एक समय रहा है, जब बिटकॉइन की कीमत $ 69,000 से ऊपर हो गई थी। हालाँकि, अब क्रिप्टोकरेंसी लगातार गिर रही है।

बाजार मूल्य $1 ट्रिलियन से कम

डिजिटल मुद्रा में गिरावट के परिणामस्वरूप इस सप्ताह क्रिप्टोकरेंसी का कुल मार्केट कैप एक ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच गया है। विशेष रूप से, 10 जनवरी को क्रिप्टो मार्केट कैप 1.87 ट्रिलियन डॉलर था, जो शनिवार तक बढ़कर 88 ट्रिलियन डॉलर हो गया। इस अवधि के दौरान, बिटकॉइन और एथेरियम सहित कई क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें लगातार नए रिकॉर्ड तोड़ रही हैं। बिटकॉइन के बाद सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम की कीमत भी बढ़ गई है।

एक हफ्ते में 22 लाख करोड़ का नुकसान

इथेरियम की कीमत 9,285 रुपये बढ़कर 88,348 रुपये हो गई। इस बढ़ोतरी के साथ एथेरियम का मार्केट कैप 10.0 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गया है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते क्रिप्टो मार्केट में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। लगातार गिरावट से निवेशक निराश हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिप्टोकरंसी मार्केट में निवेशकों को पूरे हफ्ते में 22 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

Leave a Comment