sahara india refund : जिन लोगो के पैसे फसे हे उनके लिए खुशखबरी

sahara india refund : जिन लोगो के पैसे फसे हे उनके लिए खुशखबरी

सहारा इंडिया रिफंड: अगर आप भी सहारा इंडिया में फंसे पैसों से परेशान हैं तो आपके लिए एक खुशखबरी है। दरअसल सहारा इंडिया के रिफंड को लेकर सरकार हरकत में आ गई है. सरकार ने कई अहम कदम भी उठाए हैं। बाजार नियामक सेबी ने सहारा समूह के सुब्रत रॉय और तीन अन्य कंपनियों पर 12 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। सरकार ने पहले सहारा इंडिया के निवेशकों को सूचित किया था कि उन्हें उनका पैसा कब वापस मिलेगा।

sahara india refund : जिन लोगो के पैसे फसे हे उनके लिए खुशखबरी

सरकार ने दी जानकारी: सहारा इंडिया रिफंड


सरकार ने सहारा इंडिया के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सेबी अब तक सहारा के निवेशकों को ब्याज सहित सिर्फ 138.07 करोड़ रुपये ही लौटा पाया है. सहारा इंडिया रियल एस्टेट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एसआईआरईसीएल) ने 232.85 लाख निवेशकों से 19400.87 करोड़ रुपये और सहारा हाउसिंग इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने 75.14 लाख निवेशकों से 6380.50 करोड़ रुपये एकत्र किए। यानी अब भी निवेशकों के करोड़ों रुपये फंसे हुए हैं. सहारा मनी रिफंड

और दिल्ली हाई कोर्ट ने इस कार्रवाई को पूरा करने का आदेश दिया है. हाईकोर्ट ने केंद्रीय रजिस्ट्रार को सहारा इंडिया के खिलाफ सभी आवेदनों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. दिल्ली हाई कोर्ट ने आदेश दिया कि जिन सोसाइटियों के आवेदन आए हैं उन सभी सोसायटियों के आवेदन उन सोसायटियों को भेजे जाएं और उसके बाद जल्द से जल्द छुट्टी पूरी की जाए. सहारा मनी रिफंड।

Leave a Comment