October 25, 2021

ALIG NEWS

For The People

शगुफ्ता अलीम को अजमल खान तिब्बिया कालिज का नया प्राचार्य नियुक्त किया गया है।

प्रोफेसर शगुफ्ता अलीम एकेटीसी की प्रिन्सिपल नियुक्त
अलीगढ़, 31 अगस्तः अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के अजमल खान तिब्बिया कालेज के अमराजे जिल्द वा जोहराविया विभाग की प्रोफेसर शगुफ्ता अलीम को अजमल खान तिब्बिया कालिज का नया प्राचार्य नियुक्त किया गया है।
प्रोफेसर शगुफ्ता अलीम को शिक्षण एवं चिकित्सा का 30 वर्षों से अधिक का अनुभव है। वह यूनानी चिकित्सा संकाय की डीन तथा दो कार्यकालों के लिए अमराज़े जिल्द वा ज़ोहराविया विभाग की अध्यक्ष के रूप में सेवाऐं दे चुकी हैं।
वरिष्ठता के आधार पर प्रोफेसर शगुफ्ता एएमयू कोर्ट, कार्यकारी परिषद और अकादमिक परिषद की सदस्य भी रहीं हैं। वह जुलाई 2012 में अमुवि की कार्यवाहक कुलपति के रूप में भी कार्य कर चुकी हैं।
प्रोफेसर शगुफ्ता स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आयुष विभाग में सीसीआईएम की गवर्निंग काडी की सदस्य हैं। वह सेंट्रल काउंसिल आफ इंडियन मेडिसिन (यूनानी) की सदस्य, भारतीय चिकित्सा केंद्रीय परिषद की शिक्षा समिति की अध्यक्ष, केंद्रीय भारतीय चिकित्सा परिषद (यूनानी) की उपाध्यक्ष, केंद्रीय भारतीय चिकित्सा परिषद की कार्यकारी समिति की अध्यक्ष तथा यूनिमेड कुल्लिया की वैज्ञानिक सलाहकार बोर्ड की सदस्य रह चुकी हैं।
प्रो शगुफ्ता ने मोआलीजात और अमराज़-ए-जिल्द वा ज़ोहराविया पर तीन पुस्तकें लिखी हैं और कई प्रख्यात पत्रिकाओं में शोध पत्र भी प्रकाशित किए हैं। कास्मेटोलाजी पर उनकी चौथी किताब प्रकाशित हो रही है। वह यूएनआई-मेडिकस की प्रधान संपादक हैं।
प्रोफेसर शगुफ्ता अलीम को कुलपति द्वारा निवर्तमान प्राचार्य प्रोफेसर सऊद अली खान का कार्यकाल पूर्ण होने के उपरान्त प्राचार्य नियुक्ति किया गया है।

Instagram202
YouTube20
Facebook472
Twitter674
LinkedIn820
Share