ALIG NEWS

For The People

‼️ थाना कोतवाली प्रकरण में सीसीटीवी फुटेज प्राप्त होने के बाद अफवाह फैलाने का मुकदमा धारा 153ए/505(2) IPC के तहत दर्ज किया गया और साथ ही नोटिस जारी करने के आदेश दिए गए ‼️

कोतवाली प्रकरण में पुलिस ने
◆7 ट्विटर हैंडल,
◆25 व्हाट्सएप नंबर एवं मौके की ◆सीसीटीवी फुटैज आदि से 35 लोगों को चिन्हित किया है

जो कि अफवाह फैलाने में संदिग्ध प्रतीत होते हैं । *उपरोक्त सभी व्यक्तियों के डोजियर बनाने की आदेश दिए गए, साथ ही सभी को जो संदिग्ध हैं 149/160/41 सीआरपीसी के अंतर्गत नोटिस जारी कर ब्यान दर्ज करवाने एवं संलिप्ता पाए जाने पर वैधानिक कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए गए ।* विदित है कि एसएसपी महोदय द्वारा पूर्व में ही निम्न बिंदुओं पर विशेष ध्यान देने के लिए आदेशित किया गया था जो निम्नवत है, इसी क्रम में यह कार्रवाई की जा रही हैं ।

● ट्विटर एवं फेसबुक पर किन-किन लोगों ने गैर प्रमाणित तथ्यों के आधार पर लोगों का भड़काने की कोशिश की उनके ट्विटर हैंडल एवं पूर्ण डिटेल साईबर सैल द्वारा द्वारा खंगाली जा रही है ।

● मौके पर घायल व्यक्ति को मृत बताने वाले लोगों की सूची थाना पुलिस द्वारा तैयार की जा रही है ।

● वे लोग जिन का आपराधिक इतिहास है और संपूर्ण प्रकरण में विभिन्न वीडियो फुटेज एवं सोशल मीडिया पर लोगों को उत्तेजित करते हुए सक्रिय दिखाई दिए उनकी भी सूची तैयार की जा रही है।

● उपरोक्त प्रकरण में किस प्रकार के लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर दिया जाए एवं उत्कृष्ट विवेचना से ऐसे लोगों को चिन्हित करते हुए विधि सम्मत कार्रवाई हेतु संबंधित को आदेशित किया गया ।

● अपराध प्रमाणित होने पर ऐसे लोगों को सांप्रदायिक गुंडा की श्रेणी में डालते हुए थाने के अभिलेख में इनका इंद्राज किया जाए, जिससे भविष्य में इन पर निगरानी रखी जा सके ।

● वे लोग जिनके हावभाव एवं क्रियाकलाप इस तरह के थे कि वह किसी भी अफवाह को दबा रहे थे और माहौल बिगड़ने से रोक रहे थे ऐसे लोगों को भी चिन्हित किया जाए एवं विभिन्न शांति समितियों का मेंबर बनाया जायेगा ।

You may have missed

Instagram202
YouTube20
Facebook472
Twitter674
LinkedIn820
Share